> मेरा ध्यान | मां सरस्वती प्रार्थना Mera Dhyan | Sabale Janardan ~ Smart Bhasha

मेरा ध्यान | मां सरस्वती प्रार्थना Mera Dhyan | Sabale Janardan

कक्षा में छात्र प्रार्थना के बाद यह ध्यान करें। इससे मन शांत होगा और पंढई में ध्यान लगेगा

मेरा ध्यान

हे सरस्वती मैया !!

आज की सुबह मंगलमय है,
मंगलमय सुबह में आपको वंदन है ||

आज का दिन मेरे लिए खास है,
विद्या के मंदिर में हाथों में शुभ काज है ||

गुरुजनों का सम्मान है,
हमसाथी भी मेरा खास है,
कक्षा में मेरा ध्यान है,
उपयोगी हर चीज़ का मान है ||

विचारों का मैं सच्चा हूं,
बर्ताव में भी अच्छा हूं,
सद्बुद्धि से भरा हूं,
क्योंकि मैं तेरा बच्चा हूं ||

मैया से बस यही प्रार्थना है.....

पढ़ाई में मेरा मन हो,
विचारों में उमंग हो,
कार्यों का अच्छा फल हो,
जीवन मेरा सफहो ||

हे सरस्वती मैया आप को वंदन हो।।

*****

प्रा. साबळे जनार्दन लक्ष्मण 

9921762185.

Previous
Next Post »

लोकप्रिय पोस्ट